यूक्रेन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक पंजाबी ट्रेन में व्यक्तियों को लंगर बांट रहा है। यूक्रेन में फसे लोगों को वो खाना खिला रहा है जिसका कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इस वीडियो को देखकर सभी उसकी तारीफ कर रहे हैं।

वीडियो को खालसा एड के संस्थापक रविंदर सिंह ने ट्विटर पर पोस्ट किया था। ट्रेन कथित तौर पर यूक्रेन के पूर्व में पोलिश सीमा की ओर जा रही थी। 18 सेकेंड के इस वीडियो में हरदीप सिंह नाम का शख्स यूक्रेन को खाली करने की कोशिश कर रहे छात्रों को लंगर मुहैया कराता दिख रहा है।

रविंदर सिंह ने वीडियो को कैप्शन दिया। "#यूक्रेन: एक ट्रेन में गुरु का लंगर। इन लोगों को इस ट्रेन पर चढ़ने को मिला जो यूक्रेन के पूर्व से पश्चिम (पोलिश सीमा तक) की यात्रा कर रही है। हरदीप सिंह विभिन्न देशों के कई छात्रों को लंगर और सहायता प्रदान करते रहे हैं। क्या आदमी है।"

यह वीडियो माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है, जिसे 1 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। नेटिज़न्स ने यूक्रेन को खाली करने की कोशिश कर रहे छात्रों की मदद करने के लिए हरदीप सिंह को धन्यवाद दिया।

इस वीडियो पर नेटिज़न्स ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर हीरो केप नहीं पहनते कुछ टरबन भी पहनते हैं। वहीं कुछ लोगों ने हरदीप की तारीफ की।

इस बीच, भारत सरकार अधिक से अधिक लोगों को जल्द से जल्द निकालने की कोशिश करने के लिए यूक्रेन के साथ मिलकर काम कर रही है। 'ऑपरेशन गंगा' नाम के जरिए 500 से ज्यादा भारतीयों को देश वापस लाया जा चुका है।दरियादली की मिसाल बने हरदीप सिंह, यूक्रेन में लोगों को खिला रहे लंगर