फिलीपींस में साल 2020 में एक ज्वालामुखी फटा था और उसी दौरान एक शादी हो रही थी और उसकी फोटो बहुत वायरल हो रही थी। ज्वालामुखी के फटने के बाद हजारों लोग भागने लगे हैं। उस शादी के फोटोग्राफर ने वहां की तस्वीर शेयर की जो बहुत अद्भुत दिख रही है।

फेसबुक पर तस्वीरें साझा करने वाले फोटोग्राफर रैंडोल्फ इवान के अनुसार, चिनो वाफ्लोर और कैट बॉतिस्ता पालोमर ने मनीला की राजधानी के पास देश के सबसे सक्रिय ज्वालामुखी से 10 मील से भी कम दूरी पर शादी में गए थे। और वहां फोटोग्राफी कर रहे थे।

इवान ने बताया कि वहां किसी को नहीं पता था कि ऐसा होने वाला है। इवान ने कहा, "हमने दोपहर 2 बजे के आसपास तैयारी के दौरान दूर से सफेद धुआं निकलते देखा और तब हमें पता चला कि ज्वालामुखी फट रहा है।"





फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ ज्वालामुखी और भूकंप विज्ञान के एक बुलेटिन के अनुसार, मनीला से लगभग 55 मील साउथ में बटांगस प्रांत में ज्वालामुखी का मुख्य गड्ढा, आकाश में 9 मील तक राख और कंकड़ की एक धारा को लगातार निकल रहा था।

जानकारी के अनुसार फिलीपींस सबसे अधिक आपदाग्रस्त देशों में से एक है, जहां हर साल लगभग 20 टाइफून और अन्य बड़े तूफान होते रहते हैं।