66 वर्षीय वसंती अखानी का हंसमुख चेहरा आपको उनकी वीडियो को कुछ देर देखने पर मजबूर कर देगा। युवाओं के साथ कदम से कदम मिलाने वाली वसंती अखानी एक इंस्टाग्राम सेंसेशन बन गई है। लेकिन उनकी हंसी के पीछे बहुत संघर्ष छुपा है।

वसंती जी मूल रूप से गुजरात की रहने वाली हैं। वो पिछले 35 साल से दिल्ली में रह रही हैं। वह अपने घर के गली के दूसरे पार एक दुकान चलाती थी जिसमें घर का बना नाश्ता बेचती थी। वो हमेशा से हंसमुख और बिंदास रही हैं। इसी वजह से उनके दुकान पर खाने के लिए अक्सर लोग पहुंच जाते थे।



अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा और एक पूर्ण जीवन प्रदान करने के लिए उन्होंने जीवन भर कड़ी मेहनत की है। उनके तीन बेटे और तीन बेटियां हैं।

वंसती अखानी ने अपने जीवन में कई परेशानियों का सामना किया है। गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली वंसती ने कभी अपने बच्चों के पढ़ाई लिखाई में बाधा नहीं आने दी। उन्हें किसी भी चीज की कोई कमी नहीं होने दी। पैसे बचाने के लिए वो 18-20 किलोमीटर पैदल जाती थीं।

इतना संघर्ष करने वाली वंसती जी का मानना है कि उनका कल अगर अच्छा नहीं था इसका ये मतलब नहीं है कि उसका असर उनके आज पर पड़ेगा। आज वो बेहद खुश है और इंस्टाग्राम रील्स बनाते हुए मज़े से जिंदगी बिता रही हैं।

जब भी वह एक इंस्टाग्राम रील के रूप में पोस्ट करती हैं, तो उनके कमेंट सेक्शन में देश भर के लोग उन्हें प्यार और पॉजिटिविटी भेज रहे होते हैं। हालांकि कुछ लोग उनको ताना मारते हुए कहते हैं कि भजन करने की उम्र में वीडियो बना रही है। इसपर वो प्यार से जवाब देतीं कि भजन के साथ साथ थोड़ी मस्ती भी होनी चाहिए।

हमारी प्रतिक्रिया- वंसती जी से हमें सीख लेनी चाहिए कि खुश रहने के लिए ऐज नहीं बल्कि प्यारी सी स्माइल का होना जरूरी है। ऐजेज आर जस्ट नंबर्स। आने वाले कल के बारे में कल सोचना। फिलहाल आज में खुलकर जीना जरूरी है।