अगर किसी ऑटो ड्राइवर को सोने से भरा बैग मिलेगा तो वो क्या करेगा? हमारे दिमाग में सबसे पहले यही आएगा कि वो इस बैग को लेकर भाग जाएगा। लेकिन कर्नाटक के एक ऑटो ड्राइवर ने हमारी सोच के विपरीत काम किया और लोगों का दिल जीत लिया।

लैंगर हाउस पुलिस स्टेशन के एसएचओ के श्रीनिवास ने कहा कि "हाशमनगर से वापस आते समय एक दंपति ने अपना हैंडबैग खो दिया था। टोली चौक वापस जाते समय, उन्होंने महसूस किया कि उनका बैग गायब है।

एसएचओ ने आगे कहा, "मिर्जा सुल्तान और उनकी पत्नी समीरा बेगम ने सोने के गहनों से भरा बैग पता लगाने के अनुरोध के साथ पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया। दंपति ने अपने बैग की तलाशी के लिए 3:30 बजे फोन किया।"

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा- " इसके बाद ऑटो चालक सैयद ज़ाकिर को एक रसीद के साथ सोने के गहनों वाला हैंडबैग मिला। उसने तुरंत फोन नंबर पर कॉल किया और लगभग 10 तोला वजन के सोने के गहनों के साथ बैग सौंप दिया।"

एसएचओ श्रीनिवास ने ज़ाकिर की ईमानदारी की प्रशंसा करते हुए कहा, "आज, लड़के ने मुझे सिखाया कि गरीब होने के बावजूद हमें कभी भी चोरी नहीं करनी चाहिए या कुछ ऐसा नहीं लेना चाहिए जो हमारा नहीं है।"एक ऑटो ड्राइवर की ईमानदारी ने जीता लोगों का दिल, एक यात्री को लौटाया सोने से भरा बैग

अमूमन ऐसा होता है कि किसी भी गरीब व्यक्ति को देखा लोग पहले से ही ये सोच लेते हैं कि वो चोरी कर सकता है। लेकिन ज़ाकिर जैसे लोग ही हैं समाज में जो लोगों के ऐसी सोच को कदम कदम पर बदलने की कोशिश करते हैं।