सर्दियों में अगर कोई पूछ ले कि...

Already a subscriber ? Log in

To continue reading this article, subscribe here

सर्दियों में अगर कोई पूछ ले कि चाय पीनी है तो हम बिना देरी के हां बोल देते हैं। चाय का इंडियंस के साथ कनेक्शन ही कुछ ऐसा है। हम कहीं भी जाते हैं तो सबसे पहले चाय ऑर्डर करते हैं। आज हम आपको दिल्ली और दिल्ली एनसीआर के कुछ ऐसे ही लोकप्रिय जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप अपने दोस्तों, फैमिली मेंबर्स और यहां तक की अकेले भी चाय का लुत्फ उठा सकते हैं।

1. कुंजुम ट्रैवल कैफे



कुंजुम ट्रैवल कैफे आर्ट और ट्रैवल लवर्स के लिए बहुत ही खूबसूरत जगहों में से एक है। कैफे ट्रैवल कैफे बुक्स लवर्स के लिए बेस्ट है। आप यहां चाय का लुप्त उठाते हुए, कैफे के एम्बियंस का मजा ले सकते हैं।

लोकेशन - टी -49 फर्स्ट फ्लोर, हौज खास विलेज, नई दिल्ली

2. त्रिवेणी टेरेस कैफे



मंडी हाउस, त्रिवेणी टेरेस कैफे में एक शांत प्लेस है जहाँ आप दोस्तों के साथ इत्मीनान से शाम बिता सकते हैं। आउटडोर या इनडोर बैठने की जगह चुनें और उनकी मसाला चाय और ताज़ी पुदीने की चटनी के साथ पकोड़े का स्वाद भी ले सकते हैं।

लोकेशन - त्रिवेणी कला संगम, 205, तानसेन मार्ग दिल्ली

3. जगमग ठेला



इस जगह की खास बात ये है कि आप अपने शहर दिल्ली का एक नया ही लुक देखेंगे। जगमग ठेला में आप चाय का मज़ा लें। सर्दियों की रात में ये जगह और भी खूबसूरत दिखती है।

लोकेशन - शेड नंबर 4, खसरा नंबर 258, चंपा गली, लेन नंबर 3, वेस्ट एंड मार्ग, सैदुलाजब, साकेत, नई दिल्ली

4. द टी रूम बाय ब्लॉसम कोचर



इस जगह पर दुनिया भर के विभिन्न स्वादों में ताज़ी पिसी हुई चाय की पत्तियों से बनी चाय मिलती है । टी रूम में इन-हाउस चाय का कॉम्बिनेशन बनाया जाता है जिसका स्वाद बहुत ही अच्छा और अलग होता है।

लोकेशन- हौज खास गांव, नई दिल्ली

5. मिस्टर चाई




 


मिस्टर चाई एक और अद्भुत जगह है जो चाय की शानदार किस्मों को परोसती है। सुपर फ्रेंडली और विनम्र स्टाफ के साथ यहां का माहौल काफी अच्छा है। और कैफे का इंटीरियर आई-कैचिंग है भी दिखती है।

लोकेशन - लॉबी लेवल, अशोक रोड, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली

6. चा बार


चा बार भारत, श्रीलंका, चीन, जापान और उससे भी आगे की चाय की वराइटी रखता है। कई अलग तरह की चाय के साथ-साथ सफेद चाय भी यहां मिलती हैं। आयुर्वेदिक चाय के साथ-साथ सांस्कृतिक चाय का भी आप आनंद उठा सकते हैं।

लोकेशन - एन 81, ऑक्सफोर्ड बुक स्टोर, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली

7. चाय सुट्टा बार



चाय सुट्टा बार आज देश के अलग अलग शहरों में बहुत लोकप्रिय है। इस जगह का नाम भले ही चाय, सुट्टा बार है लेकिन यहां किसी तरह के धूम्रपान का समर्थन नहीं किया जाता है। आप यहां कुल्हड़ के चाय का आनंद ले सकते हैं। और वो भी कम पैसों में।

लोकेशन- शॉप नंबर 93, श्री वेंकटेश्वर कॉलेज के सामने, मोती बाग II, सत्य निकेतन नई दिल्ली

8. एल्मा टी रूम




 


एल्मा टी रूम में आप केवल चाय ही नहीं बल्कि केक, पेस्ट्री और भी बहुत कुछ खा सकते हैं। यहां की वार्म लाइट के कारण आपको कोज़ी महसूस होगा।

लोकेशन - 31 हौज खास गांव, दूसरी मंजिल, नई दिल्ली